Header Ads

ऑपोर्चुनिटी अपडेट्स : भाग लीजिये इस हफ्ते की प्रतियोगिताओ में

टायपोग्राफी डे : पोस्टर डिजाइन कॉन्टेस्ट


इसमें भाग लेने वालों को ब्यूटी, 'फॉर्म एंड फंक्शन ऑफ टायपोग्राफी' थीम पर पोस्टर बनाना होगा। पोस्टर को समझाते हुए इसके बारे में कुछ लाइन भी लिखनी होंगी। पोस्टर 420मिमीx600मिमी साइज में होना चाहिए। इसका रिजॉल्यूशन 300 डीपीआई हो सकता है। इसकी डिटेल अधिकतम 150 शब्दों में ही होनी चाहिए। विजेताओं को सर्टिफिकेट अौर इनाम दिया जाएगा तथा सम्मानित किया जाएगा।
अंतिम तिथि : 31 अक्टूबर, 2017
लिंक :www.typoday.in/poster.html

इंडिया इनोवेशन चैलेंज डिजाइन कॉन्टेस्ट


इसमें भाग लेने वालों को अपने बिज़नेस या इनोवेशन के आइडिया भेजने होंगे। क्वालिफाइंग राउंड दो चरणों में आयोजित किया जाएगा। पहले चरण में आइडिया का सारांश जमा करना होगा। दूसरे राउंड में डिटेल देनी होगी। इसके आधार पर क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल राउंड आयोजित किए जाएंगे। विजेताओं को इनाम दिया जाएगा व डिपार्टमेंट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी से फंडिंग मिलेगी।
अंतिम तिथि : 10 सितंबर, 2017
लिंक : https://innovate.mygov.in/

वर्ल्ड बैंक्स यंग प्रोफेशनल्स प्रोग्राम, 2018

इसमें आवेदन करने के लिए जरूरी है कि उम्मीदवार ने इकोनॉमिक्स, फाइनेंस, एजुकेशन, पब्लिक हेल्थ, सोशल साइंसेस, इंजीनियरिंग, अर्बन प्लानिंग या एग्रीकल्चर से मास्टर डिग्री या पीएचडी की हो। मास्टर डिग्री वालों के लिए तीन वर्ष का कार्य अनुभव जरूरी है। उम्मिदवार को एक हजार शब्दों के निबंध में वर्ल्ड बैंक की विश्व में भूमिका के बारे में बताना होगा। निबंध अंग्रेजी भाषा में होना चाहिए। विजेताओं को वर्ल्ड बैंक के साथ काम करने का मौका मिलेगा।
अंतिम तिथि : 28 जुलाई, 2017
लिंक : www.worldbank.org/ 

No comments