Header Ads

छत्तीसगढ़ सरकार के 5000 दिन


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सोमवार को रायपुर में एक 5,000 मीटर का मैराथन को रवाना किया।
 उन्होंने लोगो को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, "हम 70 वें स्वतंत्रता दिवस को मनाने के लिए एक दिन आगे हैं। मुझे इस देश के नागरिक होने पर गर्व महसूस हो रहा है। इसके अलावा, राज्य के प्रमुख के रूप में 5,000 दिन पूरे करने के बाद, मुझे यह सम्मान देने के लिए अपने समर्थकों और परिवार का धन्यवाद करना चाहूंगा। इस मैराथन ने बड़ी सफलता हासिल की और इतने सारे लोगों को देखने में खुशी हुई, जिन्होंने भाग लिया है। मुख्यमंत्री के रूप में मेरे 5000 दिनों के दौरान राज्य में हुए विकास के बारे में मैं भी खुश हूं "।

इसके अलावा सरकार की प्रशंसां में, सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ ने इन 5,000 दिनों में केंद्र की सहायता से विकास किया है।

"छत्तीसगढ़ ने कल्याणकारी योजनाओं और बुनियादी ढांचागत विकास पर सवार नक्सल प्रभावित राज्य में एक निर्बाध 5,000 दिन पूरे किए हैं। उज्ज्वला योजना से कम से कम 14 लाख परिवारों को फायदा हुआ, जो 35 लाख परिवारों को बढ़ाया जाएगा और 11 लाख परिवारों को प्रधान मंत्री आवास योजना (पीएमएई) से लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि बिजली उत्पादन क्षमता और साथ ही दूरसंचार सुविधाएं राज्य में बढ़ गई हैं।

सिंह ने आगे कहा कि सरकार राज्य में जनजातीय और वनवासियों के लिए विकास काम करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रही है, जबकि उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में वन विभाग और राज्य सरकार ने रुपये में निवेश करने की योजना बनाई है। हर साल 8 करोड़ हर साल जंगलों के विस्तार के लिए निवेश करेगी।

No comments