Header Ads

IND vs PAK हाई वोल्टेज मैच कल दोपहर 3 बजे से स्टार स्पोर्ट्स पर लाइव


चैम्पिंयस ट्रॉफी का सबसे रोमांचक भारत-पाकिस्तान मैच रविवार दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा। बर्मिंघम में एजबेस्टन स्टेडियम में होने वाले इस मैच को लेकर दोनों टीमें तैयार हैं। चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया के मुकाबले पाकिस्तान का पलड़ा भारी है।

दोनों टीमों के बीच इस आईसीसी टूर्नामेंट में अब तक तीन मैच हो चुके हैं, जिसमें से दो पाकिस्तान और एक इंडिया ने जीता। पाकिस्तान ने ये मैच 2004 और 2009 की चैम्पियंस ट्रॉफी में जीते। जबकि 2013 के टूर्नामेंट में भारतीय टीम डकवर्थ लुईस सिस्टम से 8 विकेट से जीती थी।

मैच से पहले ही पाकिस्तान टीम को झटका

पाकिस्तान का ऑलराउंडर खिलाड़ी मैच से पहले ही टीम से बाहर हो गया है। ये हैं वहाब रियाज। वहाब के घुटने में चोट है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अनुसार, वहाब के बाएं घुटने के ऊपर हिस्से में अभी तक चोट है। इसी कारण से उन्होंने पट्टी भी बांधी हुई है। हालांकि, अभी उनके खेलने पर स्थिति साफ नहीं है।

विराट की कप्तानी में हार चुकी है टीम इंडिया

विराट कोहली वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ 2014 में टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं। एशिया कप के इस मैच में एमएस धोनी नहीं खेले थे। तब पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 245 रन बनाए थे, जवाब में पाकिस्तान ने 1 विकेट रहते 249 रन बनाकर मैच जीत लिया था।

पाकिस्तान हारी तो 2019 वर्ल्ड कप के लिए होगा खतरा

पाकिस्तान के लिहाज से इस मैच में उसे जीतना बेहद जरूरी है। यदि वो यहां हारती है तो उसका 2019 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालिफाई करना और मुश्किल हो जाएगा। आईसीसी के नियम के अनुसार 30 सितंबर, 2017 तक आईसीसी वनडे रैंकिंग की टॉप 7 टीमें सीधे वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर जाएंगी।
- पाकिस्तान अभी 88 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ 8वें नंबर पर है। उसके बाद वेस्ट इंडीज है, जिसके 79 अंक हैं। सितंबर तक पाकिस्तान कोई वनडे सीरीज भी नहीं खेलेगी।

No comments