Header Ads

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा की नम्रता ने हासिल किया प्रदेश में प्रथम स्थान


रायपुर: छत्तीसगढ़ के माओवादी प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के एक नागरिक सेवा उम्मीदवार ने यूपीएससी परीक्षा परिणामों में 99 वें रैंक हासिल किया है, जिसे बुधवार को घोषित किया गया था।
के.पी.एस. भिलाई विद्यालय के पूर्व छात्र, नम्रता जैन को भिलाई इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इंजीनियरिंग की डिग्री मिली। उनके पिता झ्वारलाल जैन गीडम शहर में एक व्यापारी हैं, जबकि उनकी मां किरण एक गृहिणी है।

प्रतिष्ठित परीक्षा में नम्रता का दूसरा प्रयास था। पूर्व के समाशोधन के बाद, उन्होंने दंतेवाड़ा जिला प्रशासन द्वारा चलाए गए केंद्र में साक्षात्कार के लिए कोचिंग किया, जो लगभग चार वर्षों के लिए सिविल सेवा परीक्षा के लिए कोचिंग देती है। मार्च में नागरिक सेवाओं के लिए साक्षात्कार लेगा।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह, जो जापान के दौरे पर हैं, ने नम्रता को एक बधाई संदेश भेजा, जिसमें कहा गया कि उनकी सफलता सभी बस्तर में युवाओं को प्रेरित करेगी, जो कि व्यापक नक्सली खतरे के कारण देश के सबसे पिछड़े क्षेत्रों में से एक है। "यह मेरी इच्छा है कि बस्तर के युवा आगे आते हैं और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं और महत्वपूर्ण पदों पर काम करते हैं।" नम्रता ने शुरुआत की है, "उन्होंने कहा।

रिसल्ट देखने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

No comments