Header Ads

वेंकैया नायडू आज छत्तीसगढ़ की नई शहरी मिशन की प्रगति की समीक्षा करेंगे



छत्तीसगढ़ में पिछले तीन वर्षों के दौरान शुरू किए गए नए शहरी मिशन की प्रगति की समीक्षा की जाएगी, जो आज रायपुर में उच्च स्तरीय मीटिंग में शहरी विकास और आवास मंत्री एम। वेंकैया नायडू द्वारा समीक्षा की जाएगी।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह, संबंधित राज्य मंत्रियों, राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय मिशन निदेशकों सहित केंद्रीय और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी बैठक में भाग लेंगे।

छत्तीसगढ़ में पांच शहरी मिशन, कायाकल्प और शहरी परिवर्तन (एएमआरयूटी), स्मार्ट सिटी मिशन, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधान मंत्री आवास योजना (शहरी) और दीन दयाल अंत्योदय योजना- नूलम की अटल मिशन की समीक्षा की जाएगी।

नायडू ने 19 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ इस तरह की संयुक्त समीक्षा की है कि नए शहरी मिशन के अंतर्गत परियोजनाओं का समय पर कार्यान्वयन सुनिश्चित किया जा सके।

इन समीक्षाओं का उद्देश्य पीएमए (शहरी) के मामले को छोड़कर 2019-20 तक मिशन अवधि के भीतर समय पर निष्पादन और परियोजनाओं को पूरा करना है, जिसके तहत सभी योग्य लाभार्थियों को 2022 तक एक घर के मालिक होने के लिए सक्षम किया जाना है।

पिछले तीन महीनों में असम, अरुणाचल प्रदेश, गुजरात, गोवा, हरियाणा, झारखंड, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, राजस्थान, सिक्किम, तमिलनाडु, त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश ।
सौजन्य - ANI News

No comments