Header Ads

5 दिन तक मनेगा राज्योत्सव, कलेक्टोरेट से ले सकते है फ्री पास


छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर 1 नवंबर से 5 नवंबर तक नया रायपुर में आयोजित हो रहे राज्योत्सव में हर दिन लोग संस्कृतक कार्क्रमों का आनंद ले सकेंगे। देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी राज्योत्सव का उद्घाटन करेंगे। जो कि इस बार पांच दिनों तक चलेगा। नया रायपुर स्थित पं. श्यामा प्रसाद मुखर्जी औद्योगिक परिसर में हर दिन शाम 4 बजे से देश और प्रदेश के कलाकार रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

1 नवम्बर को मुंबई के सिंगर सुखविंदर सिंह की प्रस्तुति के साथ सैंड आर्ट पर छत्तीसगढ़ की विकास गाथा, श्रीजी परफॉर्मन्स आर्ट गुजरात, जाकिर हुसैन ग्रुप और छत्तीसगढ़ बैंड ग्रुप की प्रस्तुति होगी।

2 नवंबर को छत्तीसगढ़ की विकसगाथा पर आधारित लाइट एंड साउंड शो, पद्मश्री ममता चंद्राकर की ओर से चिन्हारी छत्तीसगढ़ी लोकमंच, ओडिसा के प्रिंस डांस म्यूजिकल ग्रुप, मंजूषा बेडेकर एवं साथी कलाकारों का द राक्कर बैंड, बस्तर के बुटलु राम माथरा तथा साथी कलाकारों का बस्तर का माड़िया और ककसार नृत्य, रजी मोहम्मद एवं साथ की ओर से पियानो व वाद्य संगीत के साथ स्कूल कॉलेज के छात्र प्रस्तुति देंगे।
3 नवंबर को पद्मश्री अनुज शर्मा के आरुग बैंड, लिटिल चैम्प, सर्वो धर्मस्य द बैंड, रायपुर,बिलासपुर और दुर्ग संभाग का राउत नाचा, खैरागढ़ संगीत विश्वविद्यालय की प्रस्तुति होगी।

4 नवंबर को अखिल भारतीय कवी सम्मलेन के साथ ही पद्मश्री स्वामी जी सी डी भर्ती बंधू द्वारा कबीर गायन,इंडिया गॉट टैलंट की रागिनी मक्कड़, अंकिता राउत और आर्य नंदे का ओडिसी नृत्य, पालक तिवारी कत्थक और अनन्य चौकसे की ओर से भरतनाट्यम प्रस्तुत किया जायेगा।
5 नवम्बर यानि आखिरी दिन अलंकरण समारोह के साथ ही मुंबई के के के, रिदम ऑफ पंथी,क्वींस रिदम गर्ल बैंड, दिलीप षडंगी, भूपेंद्र साहू एवं साथी कलाकारों का रंग सरोवर लोकमंच, सुनील तिवारी एवं साथी का हमर छत्तीसगढ़, छत्तीसगढ़ के सोलह कदम, कोपलवाणी संस्था के दिव्यांग बच्चो की प्रस्तुति के अलावा स्कूल कॉलेज के छात्रों की ओर से रंगारंग प्रस्तुति दी जाएगी।

इन सभी कार्यक्रमों के लिए कलेक्टोरेट के कमरा नं. 11 से निःशुल्क पास लिए जा सकते है। 

No comments