Header Ads

रिलायंस जियो के फीचर फोन की प्री-बुकिंग गुरुवार को शाम 5:30 बजे से शुरू होगी जानिए कैसे करे बुकिंग


देश का सबसे सस्ता 4G फीचर फोन रिलायंस JioPhone के की प्री-बुकिंग गुरुवार को शाम 5:30 बजे से शुरू होगी। फोन “पहले आओ, पहले पाओ” के आधार पर दिया जाएगा। इसके लिए कंपनी ने अगस्त के महीने से ही सब्सक्रिप्शन लेना शुरू कर दिया था। तीन साल के फ्री रिफंडेबल प्लान के साथ मिल रहे 1500 रुपए कीमत के इस फोन के लिए बुकिंग के समय 500 रुपए चुकाना होंगे, बाकी 1000 रुपए डिलीवरी के समय देने होंगे। फोन सितंबर के पहले हफ्ते में यूजर्स तक पहुंचना शुरू हो जाएगा। रिलायंस प्रमुख मुकेश अंबानी ने पिछली 22 जुलाई को कंपनी की 40वीं एजीएम में इस फोन को लॉन्च करने की घोषणा की थी।

यहाँ से करे फोन की प्री-बुकिंग 

आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही चैनलों के जरिए फोन की बुकिंग कर सकते हैं। ऑफलाइन मोड में Jio रिटेलर्स और रिलायंस डिजिटल स्टोर्स में जाकर फोन की बुकिंग करना होगी। इसके अलावा कंपनी के ऐप MyJio और वेबसाइट jio.com के जरिए ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है।

प्री-बुकिंग में कितने पैसे जमा करना होंगे

प्री-बुकिंग के वक्त आपको सिर्फ 500 रुपए जमा करना हैं। बाकि के 1 हजार रुपए फोन की डिलिवरी के वक्त देना हैं। तीन साल के बाद यह राशि आप कंपनी से वापिस ले सकते हैं। राशि फोन जमा करने पर ही वापिस मिलेगी।

फोन खरीदने के लिए कौन से डॉक्युमेंट्स लगाना होंगे

Jio फोन बुक करने के लिए आपको आधार कार्ड और एक फोटो देना होगा। बिना आधार कार्ड के Jio फोन नहीं मिलेगा। सिर्फ आधार कार्ड नंबर से ही आप फोन बुक कर सकते हैं। आपको इसकी फोटोकॉपी लगाने की जरूरत नहीं है।

एक साथ कितने फोन बुक किए जा सकते हैं

एक आईडी पर 5 से 6 फोन बुक किए जा सकते हैं। आप Jio की वेबसाइट में जाकर बिजनेस कैटेगरी में बल्क में भी फोन बुक कर सकते हैं। यह सुविधा बिजनेस रन करने वाली छोटी कंपनियों को ध्यान में रखकर दी जा रही है।

Jio फोन के साथ क्या मिलेगा

Jio फोन में मैसेजिंग, एंटरटेनमेंट और कई ऐप्स प्री-लोडेड होंगे। Jio टीवी ऐप में 400 लाइव टीवी चैनल्स, Jio म्यूजिक और Jio सिनेमा भी आपको मिलेगा। इसमें कंपनी का सोशल नेटवर्किंग ऐप भी आएगा। Jio फोन में वॉइस कॉल हमेशा फ्री होगी। इसमें वॉइस असिस्टेंट होगा। इससे आप बोलकर फोन लगा सकेंगे।

हर महीने कितने रुपए का रिचार्ज करवाना होगा
Jio फोन लेने के बाद आपको हर महीने 153 रुपए का रिचार्ज करवाना होगा। इसमें हर दिन 4G नेटवर्क का 500MB डाटा मिलेगा। 500MB डाटा मिलने के बाद डाटा की स्पीड कम हो जाएगी।

153 रुपए के अलावा दूसरे क्या प्लान हैं

153 रुपए के अलावा कंपनी ने 53 रुपए और 23 रुपए के छोटे प्लान भी लॉन्च किए हैं। 53 रुपए में एक हफ्ते और 23 रुपए में दो दिनों तक आप Jio नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं।

No comments